*बहूत समय के बाद अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर हुई छापा मारी.


.!*


*एस डी एम सदर दीपक कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार ने संयुक्त टीम बनाकर अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर स्वंम की छापा मारी*


*शासन के निर्देश पर शुरू हुआ यह जांच अभियान आगे भी रहेगा जारी:दीपक कुमार* 


मुजफ्फरनगर।मुजफ्फरनगर में बहूत समय के बार अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर छापा मारी अभियान चलाया गया,

जिससे अल्ट्रासाउंड सेन्टर स्वामियों में अफरातफरी का माहौल भी बना रहा।


आज शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे निर्देश पर आज एस डी एम सदर दीपक कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार ने संयुक्त टीम बनाकर अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर स्वंम की छापा मारी की।


विदित हो कि शासन की तरफ से साफ साफ आदेश हैं कि किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर लिंग परीक्षण ना हो पाएं तथा इस पर रोक व प्रभावी कार्यवाही के लिए सख्त आदेश भी जारी किये हुए हैं।


इसी को मद्देनजर रखते हुए एस डी एम सदर दीपक कुमार व सी ओ नगर कुलदीप कुमार के द्वारा शहर स्थित सदर बाजार में पहुंचकर गोयल इमेजिंग सेंटर,रतनसिंह हॉस्पिटल,मेन रघुश्री सेंटर, आशीर्वाद अल्ट्रासाउंड सेंटर,जैन अल्ट्रासाउंड व रामा किसन अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी की।


हालांकि इस छापेमारी में किसी भी सेंटर से संयुक्त टीम को कोई ऐसे सबूत नहीं मिले जिससे यह सिद्ध हो सके कि इन अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कुछ गलत किया जाता हो। 


इसलिए एसडीएम व सी ओ की संयुक्त टीम अल्ट्रासाउंड की वैद्यता सहित अन्य अभिलेखों की पड़ताल में सब कुछ सही पाया गया। 


एसडीएम सदर दीपक कुमार  ने बताया कि शासन के निर्देश पर शुरू हुआ यह जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा और जो भी अल्ट्रासाउंड सेन्टर मानक के विपरीत चलता हुआ पाया गया तो उसे सीज करने के साथ साथ अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। 

5 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post